logo

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, गिल आउट पंत इन

team_indian_t201.jpg

द फॉलोअप डेस्क
टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है। इसके साथ ही हार्दिक पांड्या को उपकप्तान बनाया गया है।  BCCI ने मंगलवार को टूर्नामेंट के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी में 15 मेंबर्स वाला स्कॉड जारी किया है। IPL में बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे संजू सैमसन और ऋषभ पंत को विकेटकीपर के तौर पर चुना गया है। 

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम

 रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

रिजर्व प्लेयर- शुभमन गिल, खलील अहमद, रिंकू सिंह, आवेश खान


22 मई को रवाना होगी टीम
सूत्रों की मानें तो टीम इंडिया का पहला बैच 22 मई को उड़ान भरेगा। आईपीएल 2024 का फाइनल मैच 26 मई को खेला जाएगा। भारतीय टीम के पहले बैच में वो खिलाड़ी शामिल होंगे जिनकी टीमें तब तक आईपीएल से बाहर हो जाएंगी। बचे हुए खिलाड़ियों का बैच आईपीएल के फाइनल के बाद टीम से जुडे़गा। हालांकि अबतक इसे लेकर बीसीसीआई की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। 


9 जून को पाकिस्तान से होगा टीम इंडिया का मुकाबला
टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कुल 55 मैच खेले जाने हैं, जो वेस्टइंडीज और यूएसए के कुल 9 मैदानों पर आयोजित होंगे। टी20 विश्व कप 2024 का शुरुआती मुकाबला यूएसए और कनाडा के बीच 1 जून को होगा। भारतीय टीम अपना पहला 5 जून को आयरलैंड से खेलेगी। वहीं उसका दूसरा मैच 9 जून को पाकिस्तान से होगा। जबकि भारतीय टीम अपना तीसरा ग्रुप मुकाबला 12 जून को यूएसए के खिलाफ खेलेगी। इसके साथ ही 26 और 27 जून को सेमीफाइनल मैच होगा। फाइनल मुकाबला 29 जून को बारबाडोस में खेला जाना है। सेमीफाइनल और फाइनल मैच के लिए रिजर्व डे भी रखा गया है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - SportsT20 World CupBCCI